Teacher Recruitment : रीट शिक्षक भर्ती लेवल-1 में ऑनलाइन आवेदन व संशोधन के सम्बन्ध में आवेदकों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी


बीकानेर | राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2021-22 के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने एवं पूर्व में भर चुके आवेदन में संशोधन के सम्बन्ध में निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा राजस्थान, बीकानेर से अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर आई है। अभ्यर्थियों को बता देते हैं कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 9 फरवरी निर्धारित की गई थी, जिसकों अब 16 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक पात्र अभ्यर्थी उक्त अवधि में आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें इसके बाद उन्हें आवेदन करने का कोई अवसर नहीं दिया जायेगा।

उक्त भर्ती अंतर्गत गैर अनुसूचित क्षेत्र तथा अनुचित क्षेत्र में अध्यापक लेवल-1 (सामान्य/विशेष शिक्षा) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि वे Recruitment Portal पर SSO-ID के माध्यम से लॉग-इन कर उनके द्वारा भरे गये आवेदन में संशोधन कर सकते हैं। आपकों बता देते हैं आवेदित पद, आवेदन क्रमांक एवं आशार्थी के नाम में कोई संशोधन नहीं किया जा सकेगा। इसके अलावा अन्य प्रविष्टियों में संशोधन किया जा सकता है। संशोधन हेतु सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये का शुल्क ऑनलाइन जमा करवाना होगा। ऑनलाइन आवेदन में संशोधन 10 फरवरी से 16 फरवरी 2022 तक किया जा सकेगा। अभ्यर्थियों को बता देते हैं कि इसके बाद कोई अवसर नहीं दिया जायेगा।

ऑनलाइन आवेदन में भरी गई सूचनाओं में किसी प्रकार के संशोधन हेतु अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होगा। आवेदन में संशोधन के समय किसी प्रकार की कोई गलती किये जाने पर अभ्यर्थी की स्वयं की जिम्मेदारी होगी। अतः अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि स्वयं संशोधित की गई सूचनाओं का भली भांति अवलोकन कर अंतिम रूप से ऑनलाइन आवेदन को सबमिट करें। आवेदकों को यह भी बता देते हैं कि ऑनलाइन आवेदन में संशोधन हेतु विभाग स्तर पर किसी भी प्रकार का पत्र व्यवहार स्वीकार नहीं होगा तथा भविष्य में ऑफलाइन सम्बन्धी कोई कार्रवाई नहीं की जायेगी।