रीट 2022 आवेदन पत्र में ऑनलाइन संशोधन हेतु निर्देश एवं संशोधन की प्रक्रिया के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी, आवेदक 27 मई रात्रि 12 बजे तक कर सकेंगे ऑनलाइन संशोधन

अजमेर | रीट 2022 में ऑनलाइन आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों के लिए आवेदन पत्र में ऑनलाइन संशोधन हेतु Portal कल 25 मई सुबह 10 बजे से 27 मई 2022 रात्रि 12 बजे तक खुला रहेगा। ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को बता देते हैं कि वे अपने नाम, पिता का नाम, माता का नाम, Mobile नम्बर, परीक्षा के स्तर, फोटो एवं हस्ताक्षर में कोई संशोधन नहीं कर पायेंगे। इन सबके अतिरिक्त अभ्यर्थी सभी प्रविष्टियों में संशोधन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने वाले अभ्यर्थियों को ये भी बता देते हैं कि Online Portal पर संशोधन की प्रकिया के समय आपके Mobile नम्बर पर ओटीपी आयेगा एवं आपकों उसी समय संशोधन करना होगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ओटीपी की प्रतीक्षा करें। आवेदक को ओटीपी वेरिफाई करने के लिए 30 मिनट का समय दिया जायेगा। अभ्यर्थी कम्प्यूटर पर ब्राउजर को ओटीपी वेरिफाई एवं संशोधन के बाद ही बंद करें।

अब आपकों बताते हैं कि ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन के लिए आपकों क्या करना होगा? सबसे पहले वेबसाइट उपलब्ध लिंक Online Correction in Fill Form पर संशोधन हेतु लिंक पर Click करें। इसके बाद आपसे कुछ जानकारी जैसे आपका रीट 2022 का चालान नम्बर, आवेदन पत्र/रजिस्ट्रेशन क्रमांक, माता का नाम, जन्म दिनांक आदि भरने पर आपकों अपने Mobile नम्बर पर जो कि पहले चालान में दिया था, पर एक ओटीपी आयेगा। ओटीपी वेरिफाई करने पर आपका आवेदन पत्र खुल जायेगा। इसके बाद आप अपने आवेदन पत्र में संशोधन कर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन पत्र में केवल एक बार ही संशोधन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे संशोधन सावधानी पूर्वक करें एवं पूर्व में प्राप्त आवेदन पत्र के प्रिंट को अच्छी तरह से देख लेवें।