5th & 8th Class Result: प्रदेश के लाखों परीक्षार्थियों का इंतजार समाप्त, 5वीं एवं 8वीं का रिजल्ट घोषित, यहां देखें अपना रिजल्ट

जयपुर | प्रदेश के लाखों परीक्षार्थियों का इंतजार समाप्त हो गया है। कक्षा 5वीं एवं 8वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। कक्षा 5वीं के 14.53 लाख एवं कक्षा 8वीं के 12.63 लाख परीक्षार्थी कई दिनों से परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहें थे। शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने कक्षा 5वीं एवं 8वीं के विद्यार्थियों को शुभकामनाएं और आशीर्वाद प्रदान किया है। आपकों बता देते हैं कि यह परिणाम डिजिटल माध्यम से घोषित किया गया हैं।

5वीं एवं 8वीं का रिजल्ट निम्न लिंक में देखें-

https://rajshaladarpan.nic.in/Class5th_8thExam/Home/Result.aspx

निम्न लिंक में भी परीक्षार्थी 5वीं एवं 8वीं कक्षा का रिजल्ट देख सकते है-

राजस्थान में 5वीं एवं 8वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद अब प्रदेश के लाखों परीक्षार्थियों को कक्षा 10वीं के रिजल्ट का इंतजार है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं विज्ञान, वाणिज्य, कला संकाय एवं वरिष्ठ उपाध्याय का परिणाम पहले से ही घोषित कर चुका है। 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद अब राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं के परिणाम को घोषित करने की तैयारी कर रहा है। शीघ्र ही बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा के परिणाम की तारीख की घोषणा की जायेगी।